मौसमी के जूस के लाभ Fundamentals Explained

Wiki Article



टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि आज मीन राशि के लोगों के लिए परिस्थितियों में तेजी से बदलना शुरू होंगा। ऐसा लगेगा मानों सब कुछ आपके विरूद्ध हों। जिस वजह से आपको थोड़ा तनाव भी महसूस हो सकता है। लेकिन, आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

Mosami ka juice peene ke fayde aur nuksan hindi mei

मौसमी का जूस शाम के वक़्त या रात में नहीं पीना चाहिए।

गठिया जैसे रोगों यानी अर्थराइटिस में मौसम्बी खाने के फायदे देखे गए हैं दरअसल मौसम्बी के छिलकों का चूर्ण का सेवन करने से यह अर्थराइटिस जैसी समस्याओं में काफी लाभकारी माना गया है। मौसम्बी के छिलके में एंटी ऑक्सीडेंट्स एवं एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जिस कारण यह किसी भी सूजन के प्रभाव को कम करने में लाभकारी होता है। जिस कारण गठिया रोग से जुड़ी अन्य समस्याएं कम करने में भी लाभकारी माना गया है।

दमा (अस्थमा) की पूरी जानकारी- लक्षण, उपचार, घरेलु ...

गर्भावस्था में मौसम भी खाने के फायदे गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को उल्टी जैसी शिकायतें होने लगती है इस समस्या से बचने के लिए मौसम्बी का सेवन किया जा सकता है। गर्भावस्था में गर्भवती महिलाओं को मौसम्बी जूस पीने का सुझाव दिया जाता है। मौसम्बी में विटामिन सी एवं एंटीऑक्सीडेंट्स, फोलेट जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो गर्भवती महिला एवं बच्चे दोनों के लिए फायदेमंद होते हैं। स्वसन से जुड़े रोगो में लाभदायक

जीवन शैली सावधान नहीं हुए तो कोरोना से भी घातक हो सकते हैं परिणाम

मिथुन राशि के जातकों के लिए टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि आज आपको अपने करीबियों से बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने क़रीबी दोस्तों से धोखा भी मिल सकता है। आज का दिन धन के मामले में भी आपके लिए अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है।

मौसंबी का उपयोग कई बीमारियों में होता है,यह तो पहले ही बताया जा चुका है।लेकिन कैसे इस्तेमाल करें,यह इस सब हेडिंग में पढ़ें,

 मधुमेह रोगियों के लिए मौसमी का रस काफी राहतकारी है और सकारात्मक परिणाम देता मौसमी के जूस के लाभ है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आंवला रस और शहद के साथ मौसमी रस खाली पेट  सुबह के समय में कम मात्रा में लिया जा सकता है।

मौसम्बी के जूस में कितनी कैलोरी होती है

Mosami ka juice peene ke fayde aur nuksan hindi mei

अधिक मात्रा में मौसमी का जूस पीने से एसिडिटी हो सकती है।

प्रियंका नाम का मतलब - पर्यायवाची/ अर्थ !

Report this wiki page